You are here
Home > breaking > सीएम हाउस के पास शरद समर्थकों की गुंडागर्दी

सीएम हाउस के पास शरद समर्थकों की गुंडागर्दी

सीएम आवास पर सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है. शरद यादव संमर्थक काफी देर तक करते रहे हंगामा और वहां पुलिस सुरक्षा नहीं दिखी. काफी देर से पहुंची पुलिस. शरद के समर्थकों ने हेलमेट चेकिंग की भी उड़ाई धज्जियां. शरद यादव और आरजेडी के समर्थकों ने सीएम आवास के समीप प्रतिबंधित क्षेत्र में किया हंगामा. एयरपोर्ट पर भी प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसे कार्यकर्ता. राजभवन के पास नीतीश और शरद के समर्थकों में मारपीट हुआ. सीएम आवास में भी शरद समर्थकों ने किया घुसने का प्रयास. राजद कार्यकर्ताओं ने नीतीश के खिलाफ एयरपोर्ट, सीएम हाउस तथा राजभवन के पास की नारेबाजी. समर्थकों ने हाथ मे बेल्ट और डंडा लेकर हमला बोला और मीडिया को भी निशाना बनाया गया। शरद यादव से जब मीडियाकर्मीयों ने इस बात की शिकायत की तो उनहोंने चुप्पी साध ली.
सीएम नीतीश कुमार के सरकारी आवास 1 अन्ने मार्ग के बाहर से शरद यादव का काफिला गुज़रने वाला था। इसके पहले शरद और लालू समर्थक करीब 12 बजे प्रतिबंधित क्षेत्र में पहुंचे। मोटरसाइकिल पर 50 से ज़्यादा समर्थक नारेबाजी और गाली-गलौज करने लगे। कुछ मोटरसाइकिल वाले सीएम आवास के बिल्कुल करीब मुख्य गेट तक वे पहुंच गए। हौसला बढ़ गया क्योंकि गेट के आस पास पुलिस नदारद थी। पहले से मुख्य गेट के पास मौजूद जेडीयू के समर्थक अपने नेता के खिलाफ हो रहे अपशब्दों को सुनकर भड़क गए। आगे बढ़कर खदेड़ना शुरू किया। दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गया। करीब 15 मिनट तक हंगामा चलता रहा। कुछ देर बाद पुलिस पहुंची।
इस बीच पटना एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि जो चूक हुई है उस पर कार्रवाई की जाएगी. सीसीटीवी देखकर दोषियों पर होगी कार्रवाई. जिन लोगों की ड्यूटी थी उनकी चूक पर भी कार्रवाई होगी. अब सवाल उठता है कि इस प्रतिबंधित क्षेत्र में कैसे आये शरद के गुंडे, कैसे घुस गए यह एक बड़ा सवाल है, शरद समर्थकों को पटना पुलिस ने पहले क्यूँ नहीं रोका?
लालू ने नीतीश पर हमला करते हुए कहा था कि ‘शरद के डर से बंद कमरे में कर रहे हैं नीतीश बैठक’. यह भी कहा कि ‘भाजपाई हो गये हैं नीतीश, शरद के साथ खड़ी है RJD’. तो क्या इस तरह शरद का साथ नीतीश के खिलाफ दे रही है आरजेडी ?

Leave a Reply

Top