You are here
Home > NEWS > JEE Main Result 2018 : बिहार के अतुल्य कुमार वर्मा को मिला 17वां स्‍थान, पैरंट्स-टीचर को दिया श्रेय

JEE Main Result 2018 : बिहार के अतुल्य कुमार वर्मा को मिला 17वां स्‍थान, पैरंट्स-टीचर को दिया श्रेय

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन 2018 (जेईई मेन 2018) परीक्षा के नतीजे जारी कर दिये हैं. बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in और cbseresults.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. जेईई मेन में कुल 231024 अभ्‍यर्थी सफल हुए हैं. जनरल कैटोगरी से 111275 अभ्‍यर्थी, ओबीसी से 65313 अभ्‍यर्थी, एससी से 34425 अभ्‍यर्थी, एसटी से 17256 अभ्‍यर्थी व दिव्‍यांग कोटे से 12755 अभ्‍यर्थी उर्तीण हुए हैं. इस परीक्षा में आंध्र प्रदेश की रहने वाली भोगी सूरज कृष्‍णा को पूरे देश में पहला स्‍थान प्राप्‍त हुआ है. वहीं, बिहार के अतुल्‍य कुमार वर्मा को 17वां स्‍थान प्राप्‍त हुआ है. पटना के बाकरगंज के रहने वाले अतुल्य कुमार वर्मा ने 360 में से 338 अंक हासिल किये हैं.

अतुल्य कुमार वर्मा ने कहा, मेरी सफलता का श्रेय मेरे मां बाप और टीचर्स को जाता है. मैंने केवल मन लगाकर स्टडी की और आज नतीजा सबके सामने है. अतुल्य के पिता अशाेक कुमार वर्मा एडवोकेट हैं वहीं मां शिल्पी वर्मा हाउसवाइफ है. अपनी सफलता के पीछे कड़ी मेहनत और सेल्फ स्टडी को श्रेय देने वाले अतुल्य कहते हैं, सफलता को हासिल करने के लिए मैंने हर रोज छह से आठ घंटे की मेहनत की. अतुल्य का इरादा जेईई एडवांस को क्लियर करने के बाद आईआईटी दिल्ली में नामांकन लेने का है. वह कहते हैं, शुरू से ही मेरा रूझान कंप्यूटर साइंस के प्रति था. इसी में आगे की स्टडी करूंगा. अतुल्य ने सेंट पॉल से हाई स्कूल क्लियर किया था. जबकि, सत्यम इंटरनेशनल स्कूल से 12वीं का एग्जाम दिया है.

जेईई मेन 2018  परीक्षा सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाती है. सीबीएसई ही आज अपने आधिकारिक पोर्टल पर परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है. परिणाम ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा दोनों के लिए घोषित किया गया है. जेईई मेन में बिहार में 53 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

Leave a Reply

Top