You are here
Home > breaking > मालगाड़ी-के-चार-डिब्बे-पटरी-से-उतरे, इटावा-आगरा रेल रूट ठप

मालगाड़ी-के-चार-डिब्बे-पटरी-से-उतरे, इटावा-आगरा रेल रूट ठप

शहर से करीब 35 किलोमीटर दूर आगरा-बटेश्वर-इटावा रेल लाइन पर गुरुवार सुबह हादसा हो गया। आगरा से कानपुर जा रही मालगाड़ी उटगंन नदी के अरनौटा पुल के पास ट्रेन ने काफी दूरी तक ट्रैक उखाड़ डाला। इसके बाद गार्ड के डिब्बे सहित चार डिब्बे पटरी से उतर गए। गार्ड गंभीर रूप से घायल हुआ है। लगभग एक घंटे बाद मौके पर आगरा से दुर्घटना वाहन वैन पहुंची और गार्ड को अस्पताल भेजा गया।
मालगाड़ी आगरा से नमक लादकर कानपुर के लिए रवाना हुई थी। आगरा से बटेश्वर-इटावा रेल लाइन पर अरनौटा पुल के पास अंडरपास का निर्माण चल रहा है। बताया जाता है कि सुबह तकरीबन 8.00 बजे ट्रेन जैसे ही यहां से गुजरी, तभी गाड़ी में तेज झटके लगे। ट्रेन अपनी निर्धारित गति में थी, तभी एक जगह ट्रैक की पटरी टूटी जो गाड़ी के डिब्बों में फंस गई।
ट्रेन पटरी पर दौड़ती रही और काफी दूरी तक ट्रैक को उखाड़ डाला। आगे चलकर गाड़ी के बीच के तीन डिब्बे पटरी से पूरी तरह अलग हो गए। सबसे पीछे गार्ड का डिब्बा भी उतर गया। डिब्बे में सवार गार्ड सुनील कुमार के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। यह देख मौके पर ग्रामीण पहुंचे। गार्ड को अंदर से निकाला गया।
राहत कार्य जारी है। ट्रैक पूरी तरह बंद है। रेल अफसरों के मुताबिक ट्रैक दुरुस्त होने में 24 घंटें से भी अधिक का समय लग सकता है। जिसकी वजह से ट्रैक बंद कर दिया गया है।इस ट्रैक से आगरा-इटावा पैसेंजर ट्रेन चलती है, जिसे रद्द कर दिया गया है।

संवाददाता ऋषभ अरोड़ा

Leave a Reply

Top