You are here
Home > breaking > लखनऊ पहुंचे अमित शाह, एयरपोर्ट पर पैर छूने के लिए लगी होड़

लखनऊ पहुंचे अमित शाह, एयरपोर्ट पर पैर छूने के लिए लगी होड़

दलितों के मुद्दे को लेकर अपनी ही पार्टी के सासंदों की नाराजगी, अपनी ही पार्टी के विधायक पर लगे रेप के आरोपों से उपजे विवाद और सहयोगी नेताओं के तीखे तेवर के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह यूपी मंथन के लिए एक दिवसीय दौरे पर बुधवार दोपहर लखनऊ पहुंच गए हैं। लखनऊ एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने उनका स्वागत किया। अमित शाह के पहुंचने के साथ ही एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों ने उनका पैर छूना शुरू कर दिया। शाह के पैर छूने के लिए लोगों के बीच होड़ लग गई। बीजेपी के नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष को फूल देकर उनका स्वागत किया।

अमित शाह एयरपोर्ट से सीधे सीएम योगी के साथ केडी मार्ग पर स्थित सीएम आवास चले गए। शाह के लखनऊ दौरे के कार्यक्रम में सरकार-संगठन और सहयोगी दलों के नेताओं के साथ पांच घंटे की बैठक शामिल है। इसके अलावा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी अमित शाह रणनीति तैयार करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाह का यह दौरा योगी सरकार के खिलाफ हो रहे विरोध और उसकी जमीनी सच्चाई का जायजा लेने के लिए आयोजित किया गया है। साथ ही यह भी माना जा रहा है कि यूपी में सरकार और संगठन के स्तर पर बड़ा फेरबदल हो सकता है। हालांकि, इस बात की चर्चा उप चुनावों में मिली हार के बाद से ही है।

बता दें कि बीजेपी के चार दलित सांसद यूपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए दलित उत्पीड़न की घटनाओं पर रोष जता चुके हैं। नगीना से दलित सांसद यशवंत सिंह ने आरोप लगाया था कि पिछले चार सालों में मोदी सरकार ने दलितों के लिए कुछ भी काम नहीं किया। वहीं रॉबर्ट्सगंज के सांसद छोटेलाल खैरवार ने पत्र लिखकर राज्य में दलित उत्पीड़न की शिकायत की थी। इसके अलावा पिछड़ा कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर भी कई बार बागी तेवर दिखा चुके हैं। उन्होंने कहा था कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में खुद को उपेक्षित महसूस करते हैं। वहीं उन्नाव रेप मामले में पीड़िता ने बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के ऊपर रेप का आरोप लगया है और पिता की पिटाई का आरोप विधायक के भाई अतुल सिंग सेंगर के ऊपर लगाया है। पुलिस ने फिलहाल अतुल सिंह सेंगर की गिरफ्तारी कर ली है।

Leave a Reply

Top