You are here
Home > breaking > बिना लड़े गिरे छह विकेट-अब निर्दलियों के सहारे भाजपा

बिना लड़े गिरे छह विकेट-अब निर्दलियों के सहारे भाजपा

बिन लड़े गिरे 6 विकेट, अब निर्दलियों को देगी सहारा-भाजपा

बोल बिंदास-दिल्ली, नए चेहरे, नयी ऊर्जा के नारे के साथ नगर निगम चुनावों में उतरी भाजपा के छह प्रत्याशी बिना चुनाव लड़े मैदान से बाहर हो गए हैं. भाजपा के इन प्रत्याशियों के नामाकंन रद हुए,पूर्वी दिल्ली नगर निगम के वेस्ट विनोद नगर वार्ड से प्रत्याशी रविंद्र नेगी, त्रिलोकपुरी वेस्ट के सरोज सिंह, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के वार्ड बापरौला की संजू बाला, किशनगंज की मोनिका छाबड़ा और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के वार्ड अबुल फजल एन्कलेव के जाकिर हैदर के साथ लाडो सराय की पिंकी कुमारी का नामांकन रद्द हो गया है. यहां पार्टी की मुश्किल है कि यहां के कवरिंग कैंडिडेट के नामांकन भी रद्द हो गया है.

वहीं, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के वजीरपुर वार्ड से हरीश शर्मा और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के ख्याला वार्ड में भी भाजपा प्रत्याशी बबली चंदेला का नामांकन रद हो गया है. हालांकि, इन वार्डों में कवरिंग प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं. इसलिए यहां कमल का फूल खिल सकता है.

अब भाजपा अपने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल प्रमुख बादल के साथ 272 के बजाय 267 वार्डों में चुनाव लड़ेगी. अब नयी रणनीति के तहत पार्टी जिन छह वार्डों में उसके प्रत्याशी बाहर हो गए हैं, वहां से वह किसी निर्दलीय या फिर किसी छोटी पार्टी के उम्मीदवार को समर्थन देने पर विचार कर रही है.

घोषित उम्मीदवारों के नामांकन रद्द होने से प्रदेश नेतृत्व सकते में है. वह इसे लापरवाही मान रहा है. इसे लेकर प्रदेश नेतृत्व और चुनाव प्रबंधन का काम देख रहे नेताओं को तलब किया गया है.

अनुभवी नेताओं को अनदेखा करना पार्टी के लिए भारी पड़ गया है. अब देखना ये है कि नए चेहरे के वादों-इरादों पर जनता कितना भरोसा करेगी.

Leave a Reply

Top