You are here
Home > breaking > जम्मू कश्मीर: बीजेपी ने पीडीपी के साथ तोड़ा गठबंधन, CM महबूबा मुफ्ती ने दिया इस्तीफा

जम्मू कश्मीर: बीजेपी ने पीडीपी के साथ तोड़ा गठबंधन, CM महबूबा मुफ्ती ने दिया इस्तीफा

जम्मू कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार में बीजेपी ने अपना समर्थन खींच लिया है. बीजेपी जम्मू-कश्मीर प्रभारी राम माधव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी जानकारी दी. उन्होंने गठबंधन तोड़ने की तीन मुख्य वजह बताईं. इस बीच मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

बीजेपी ने पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या, सेना के जवान औरंगज़ेब की हत्या और प्रेस की फ्रीडम का हवाला देते हुए कहा कि अब वो पीडीपी के साथ सरकार के साथ नहीं रहेगी. ये फैसला रमज़ान खत्म होने के साथ ही घाटी में सीज़फायर को और आगे न बढ़ाए जाने के फैसले के साथ आया.

जम्मू कश्मीर के बीजेपी इंचार्ज राम माधव ने कहा कि अब आगे पीडीपी के साथ गठबंधन को जारी रखना संभव नहीं है. बता दें कि इससे पहले कठुआ में आठ साल की बच्ची के गैंगरेप व मर्डर केस में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हिंदू एकता मंच के साथ बीजेपी के दो मंत्रियों द्वारा रैली करने पर पीडीपी ने गठबंधन खत्म करने की बात कही थी.

मंगलवार को बीजेपी ने जम्मू कश्मीर सरकार में बीजेपी के मंत्रियों और बड़े नेताओं को मीटिंग के लिए बुलाया था ताकि इस मामले पर फैसला लिया जा सके. इस मीटिंग में अमित शाह, राम माधव व दूसरे बड़े नेता शामिल थे.

दरअसल महबूबा मुफ्ती चाहती थीं कि घाटी में जारी सीज़फायर को रमज़ान के बाद भी बढ़ाया जाए. लेकिन दिल्ली में बीजेपी सरकार आतंकियों के बढ़ते हुए आतंकी हमलों की वजह से इसके लिए तैयार नहीं थी. इसलिए ईद खत्म होते ही केंद्र सरकार ने सीज़फायर को खत्म करने की घोषणा की. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सुरक्षा बलों को ऑपरेशन को फिर से चलाने के लिए कह दिया गया है.

Leave a Reply

Top