You are here
Home > MANORANJAN > स्वर्गीय निदा फाजली की रचना ‘सुनो तुम’ आर्टिस्ट अलाउड अवार्ड में मिला श्रेष्ठ रचना का सम्मान

स्वर्गीय निदा फाजली की रचना ‘सुनो तुम’ आर्टिस्ट अलाउड अवार्ड में मिला श्रेष्ठ रचना का सम्मान

मुंबई में आयोजित आर्टिस्ट अलाउड सम्मान कार्यक्रम में स्वर्गीय निदा फाजली को श्रेष्ठ लिरिसिस्ट का सम्मान ‘सुनो तुम’ अल्बम के शीर्षक गीत सुनो तुम के लिए दिया गया। निदा साहेब की धर्मपत्नी मालती जोशी फाजली जी ने ये सम्मान प्राप्त किया।

‘सुनो तुम’ संप्रेषण मल्टीमीडिया प्रा. लि. के बैनर के प्रोजेक्ट अदबी कॉकटेल का हिस्सा है। इसका निर्माण अतुल गंगवार ने किया है। अतुल गंगवार ने बताया कि ‘अदबी कॉकटेल’ साहित्य, कला और संगीत का अनूठा संगम है। संप्रेषण की पहली पेशकश ‘सुनो तुम’ में शायर स्व.निदा फाजली जी की कलम, सुश्री गीता दास की कूंची और जैज़िम शर्मा के संगीत का अनूठा मेल किया गया है। अतुल ने कहा कि स्व.निदा साहब की ख्वाहिश थी कि इस प्रोजेक्ट के तहत हर साल एक नयी तिकड़ी की जुगलबंदी की जाये। आर्टिस्ट अलाउड द्वारा दिए गए इस सम्मान ने उनका हौसला बढ़ाया है। हम इस साल उनकी ख्वाहिश का सम्मान करते हुए ‘अदबी कॉकटेल’ की दूसरी अल्बम पेश करेंगे।

स्व.निदा फ़ाज़ली की पत्नी मालती जोशी फ़ाज़ली ने कहा ‘सुनों तुम’ निदा साहब के दिल के बेहद करीब थी। उन्होंने स्वयं इस अल्बम की रिकार्डिंग में दिलचस्पी ली थी। आज इस अल्बम से जुड़े दो बड़े नाम निदा साहब और टॉम ऑल्टर हमारे बीच में नही है लेकिन हम उनके ख्वाब को अवश्य पूरा करेंगे।

‘सुनो तुम’ की बेहतरीन रचनाओं को संगीतबद्ध किया है जैज़िम शर्मा ने, स्वर हैं स्व. टॉम ऑल्टर, जैज़िम शर्मा, पारूल मिश्रा और मालती जोशी फाज़ली के। इसके क्रिएटिव प्रोडयूसर हैं आशीष तिवारी और संप्रेषण मल्टीमीडिया प्रा.लि. के लिए इसका निर्माण किया है अतुल गंगवार ने।

Leave a Reply

Top