You are here
Home > HOME > BBD एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में “बप्पा”

BBD एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में “बप्पा”

लखनऊ, बोल बिंदास: नवाबों के शहर लखनऊ में BBD एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में 13 से 16 सितम्बर तक गणेश महोत्सव का आयोजन हुआ। इस महोत्सव के प्रायोजक बी बी डी ग्रुप और वोतक वैगन द्वारा आयोजित किया गया था। इस महोत्सव के मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमती अलका दास (चेयरपर्सन बी बी डी), प्रोफेसर डॉक्टर एस एम के रिज़वी (डीन स्टूडेंट वेलफेयर), ऐ के मित्तल (वि सी), आर के अग्रवाल (चीफ एक्सेक्यूटिव डायरेक्टर) ने शिरकत की थी। इस अद्भुत महोत्सव में गायिका संजोली पांडेय ने चार चाँद लगाए साथ ही नृत्य कर्ताओं को झूमा डाला।


अगले दिन 14 सितम्बर को इस महोत्सव में कई लोगो ने शिरकत की, साथ ही बहुत सी सुन्दर सुन्दर प्रस्तुति भी पेश की। इस महोत्सव में बी बी डी के कुछ छात्रों ने नृत्य नाटिका, संगीत व शायरी की प्रस्तुति से सबका मनोरंजन किया।


15 सितम्बर को ओमकार शंकधर ग्रुप ने सुन्दर काण्ड व सुन्दर सुन्दर भगवान के भजन सुनाये। साथ ही बाल गणेश व भगवान शिव की अद्भुत कहानियां और  किस्से सुनाये जिसे सुनकर पंडाल में बैठे सभी लोग आनंद ले रहे थे।


16 सितम्बर को मथुरा एवं ब्रज क्षेत्र की प्रस्तुति हुई। इसमें इन लोगो ने कुछ पौराणिक लोक कथाओं का उल्लेख किया साथ ही इनसे मिलते हुए कुछ नृत्य भी पेश किये।


बप्पा के पंडाल में बिताये गए ये चार दिन इतने आनंदमय रहे की सभी भक्तों के चेहरे पर अलग सी मुसकुराहट रहती थी।

हर रोज़ बप्पा की आरती सुबह आठ बजे और शाम सात बजे हुआ करती थी।

बात करें इन प्रस्तुतियों की तो ये शाम पांच बजे शुरू होती थी और साढ़े नौ बजे खत्म होता था।

17 सितम्बर को सुबह नौ बजे हवन किया गया उसके बाद फिर साढ़े नौ बजे बप्पा की प्रतिमा को गोमती तट पर लेजाकर विसर्जित किया गया।

 

 

-संवाददाता उन्नति बंसल 

Leave a Reply

Top