You are here
Home > NEWS > बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर लगाए गए ढांचा पुनर्निर्माण के पोस्टर

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर लगाए गए ढांचा पुनर्निर्माण के पोस्टर

बाबरी मस्जिद के विध्वंस की 25 साल पूरे होने पर बुधवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई शहरों में मस्जिद के पुनर्निर्माण के लिए आंदोलन चलाने संबंधी पोस्टर दिखे हैं। इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई है।
इस मामले संज्ञान में आते ही राज्य पुलिस ने मेरठ में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। इन पोस्टरों पर इस संगठन का नाम भी लिखा हुआ है।
अयोध्या में मंदिर बनाने को लेकर इस आंदोलन की अगुवाई पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) कर रहा है, जिस पर लिखा है, ‘कहीं हम भूल न जाएं, धोखे के 25 साल, बाबरी मस्जिद की दोबारा तामीर करो।’
ऐसी खबर है कि इस तरह के पोस्टर मेरठ के अलावा कई दूसरे शहरों में भी लगाए गए हैं और इसके पीछे पीएफआई का ही हाथ है।

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर सुनवाई भी हुई जिसके बाद कोर्ट ने 8 फरवरी से लगातार सुनवाई करेगा।

अयोध्या में बरसी पर दंगे भड़कने की संभावना को देखते हुए चौकसी बढ़ा दी गई है। अधिकारियों के मुताबिक सोमवार से ही सतर्कता के लिए पूरे नगर में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। शहर भर में भारी संख्या में तैनात पुलिस बल के साथ अयोध्या के विभिन्न होटलों, धर्मशालाओं और लॉज की सघन तलाशी भी ली जा रही है।

फैज़ाबाद और अयोध्या में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद् ‘शौर्य दिवस’ मनाने की योजना बना रही है, वहीं कुछ मुस्लिम संगठन ‘यौम ए गम’ यानि दुख का दिन के तौर पर मना रहे हैं।

प्रशासन ने यहां पर दोनों समुदायों के बीच किसी भी तरह की झड़प रोकने के लिये काफी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की है। राज्य पुलिस के अलावा यहां पर सीआरपीएफ और आरएएफ के जवानों की तैनाती की है।

Leave a Reply

Top