You are here
Home > breaking > अमिताभ बच्चन को बनाया GST का ब्रांड एंबेसडर ||

अमिताभ बच्चन को बनाया GST का ब्रांड एंबेसडर ||


एक जुलाई से पुरे देश मे जीएसटी लागू होने जा रहा है। जिसके प्रचार प्रसार के लिए लेकर वित्त मंत्रालय हर संभव कोशिश में जुटा हुआ है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने महानायक अमिताभ बच्चन को वस्तु और सेवा कर (GST) का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। यानि अमिताभ जल्द ही सभी प्रचार माध्यमों पर जीएसटी का प्रचार करते नजर आएंगे।
https://www.youtube.com/watch?v=fKOYTLp6aOk

वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर 40 सेकेंड का एक वीडियो भी पोस्ट किया है। केंद्रीय उत्पाद और सीमा शुल्क बोर्ड के इस वीडियो में अमिताभ बच्चन जीएसटी को सिर्फ एक कर नहीं बल्कि, देश को एक सूत्र में बांधने की पहल बता रहे हैं। अमिताभ अपने गालों पर तिरंगे का निशान लगाते हुए कह रहे हैं कि जैसे ये सिर्फ तीन रंग नहीं बल्कि एक पहचान है जो हमें एक सूत्र में बांधता है, इसी तरह जीएसटी सिर्फ एक टैक्स नहीं, देश को बाजार को एक सूत्र में बांधने की पहल है।इससे पहले बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधू जीएसटी की ब्रांड एंबेसडर थीं।

बता दें कि जीएसटी 1 जुलाई से देशभर में लागू होने वाला है। जहां एयरइंडिया, आईटी कंपनियों समेत इंडस्ट्री बॉडी एसोचैम भी जीएसटी को टालने की मांग कर रहे हैं वहीं वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यानी रविवार को साफ कह दिया है कि जीएसटी को टालने की गुंजाइश खत्म हो चुकी है। वित्त मंत्री ने कहा कि इसे लागू करने के लिए सभी तैयारियां की जा चुकी हैं। हालांकि जीएसटी काउंसिल ने रिटर्न दाखिल करने वालों को 2 महीने की राहत दी है।

संवाददाता ऋषभ अरोड़ा

Leave a Reply

Top