You are here
Home > breaking > डॉ. मनमोहन वैद्य ने नागपुर में आरएसएस की अ.भा. प्रतिनिधि सभा के सन्दर्भ में दी जानकारी

डॉ. मनमोहन वैद्य ने नागपुर में आरएसएस की अ.भा. प्रतिनिधि सभा के सन्दर्भ में दी जानकारी

पिछले वर्ष सवा लाख से अधिक नागरिकों ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ने की इच्छा व्यक्त की ।    नवयुवक अधिकाधिक संख्या में संघ से जुड़ने के इच्छुक है , ऐसी जानकारी संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख मनमोहन जी वैद्य ने पत्रकार परिषद् में दी।

संघ के रेशिम बाग स्थित कार्यालय परिसर में 9 मार्च से आरंभ हो रही संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के पूर्व संध्या पर आयोजित पत्र परिषद् में उन्होंने कहा की , हमारी संस्कृति से लगाव रखने वाले और सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने के लिये इच्छुक युवक संघ से जुड़ना चाहते है । इनमे IT तथा अन्य शाखाओ के शिक्षित युवकों   की संख्या बहुत अधिक है ।

श्री गुरुजी जन्म शताब्दी वर्ष 2017 में संघ ने सामजिक भेदभाव नष्ट करने हेतु आरंभ किये सामाजिक सदभाव बैठक के अच्छे परिणाम मिल रहे है ऐसा मनमोहन जी ने कहा ।

विविध क्षेत्र में काम करने वाले संघ के 1500 कार्यकर्ताओं के इस बैठक में उपस्थित रहेने की अपेक्षा है । समाज सेवा , आरोग्य , शिक्षा जैसे विविध क्षेत्रो में चल रहे संघ के कार्य की बैठक में समीक्षा की जायेगी तथा इन क्षेत्रो के कार्य को और अधिक प्रभावी एवम विस्तारित करने की योजना बनायी जायेगी , ऐसा उन्होंने बताया ।

बैठक के अंतिम दिन संघ की दृष्टि से महत्वपूर्ण विषयों पर प्रस्ताव पारित किये जायेंगे ।

पत्र परिषद् में संघ के अ.भा. सह प्रमुख नरेंद्र कुमार ठाकुर उपस्थित थे । प्रस्ताविक विदर्भ प्रान्त प्रचार प्रमुख अनिल सांबरे ने किया ।

Leave a Reply

Top