You are here
Home > MANORANJAN > Raid Movie Review:सच्ची कहानी पर आधारित है अजय देवगन की ‘रेड’

Raid Movie Review:सच्ची कहानी पर आधारित है अजय देवगन की ‘रेड’

अजय देवगन, इलियाना डिक्रूज और सौरभ शुक्ला जैसे सितारों से सजी फिल्म ‘रेड’ अच्छा पब्लिक रिव्यू पाने में कामयाब रही है। फिल्म की कहानी की बात करें तो यह 1981 के बैकग्राउंड पर बनी एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है जिसका निर्देशन किया है राजकुमार गुप्ता ने। फिल्म की कहानी इनकम टैक्स अधिकारी शरद प्रसाद पांडे से प्रेरित है जिसने एक व्यापारी सरदार इंद्र सिंह के घर पर साल 1981 में छापा मारा था और एक करोड़ 60 लाख रुपए का कैश और सोना जब्त किया था। यह रेड 18 घंटे तक चली थी और इसमें 45 लोग लगातार सिर्फ नोट गिनने के लिए बैठे रहे थे।

अजय को हम इससे पहले पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाते देख चुके हैं लेकिन यह पहली बार होगा जब वह एक इनकम टैक्स अधिकारी के रोल में होंगे। स्टार कॉम्बिनेशन की बात करें तो अजय और इलियाना को हम इससे पहले फिल्म बादशाहो में एक साथ देख चुके हैं लेकिन तब इलियाना निगेटिव रोल में थीं और इस बार वह एक इनकम टैक्स अधिकारी की पत्नी की भूमिका में हैं। फिल्म को तकरीबन 3000 स्क्रीन्स पर रिलीज किए जाने की तैयारी है और ट्रेड एनालिस्ट्स की मानें तो फिल्म पहले ही दिन में 13-14 करोड़ रुपए तक का बिजनेस कर सकती है।

फिल्म भारत में रिलीज किए जाने से पहले UAE में रिलीज की जा चुकी है और वहां से इसे पॉजिटिव रिएक्शन मिला है। फिल्म को गुरुवार को UAE में रिलीज कर दिया गया था और सुबह की तुलना में शाम के शोज में ज्यादा भीड़ होती दिखी। फिल्म में क्योंकि कई अलग-अलग लोगों को कास्ट किया जाना था तो बड़े कलाकारों के अलावा इनकम टैक्स अधिकारियों और गांव के लोगों के भूमिका में लखनऊ के थिएटर आर्टिस्ट्स को साइन किया गया है। फिल्म के ट्रेलर को क्योंकि शानदार रिस्पॉन्स मिला था तो माना यह जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करने में कायमाब रही थी।

Leave a Reply

Top