You are here
Home > ASTROLOGY > घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करें।

घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करें।

आपके घर का वास्तु भी ठीक हैं, और ज्योतिषीय गणना के अनुसार आपके ग्रह, गोचर, ग्रह दशा भी सही है, लेकिन फिर भी आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो रही हैं, पैसा डूब रहा हैं, कर्ज हो रहा हैं, नॉकरी की समस्या हो रही है, घर मे पैसा नही बच रहा हैं। घर मे कोई न कोई सदस्य बीमार हो रहा है, परिवार के सदस्यों के बीच बिना वजह मतभेद, व्यर्थं के वाद विवाद होते है।

बच्चों का पढ़ाई में मन नही लग रहा, जिद्दी हो रहे है। इत्यादि……….. इन सब का कारण आपके अपने घर मे मौजूद कुछ चीजों की नकारात्मक ऊर्जा है, जिसके कारण आपके खुशहाल जीवन को ग्रहण लग गया हैं।

आइये जानते हैं, वो कौन सी चीजें है जिनको घर से हटा कर आप अपने घर में सकरात्मक ऊर्जा का प्रवाह कर सकते हैं।

1)मंदिर-:घर के मंदिर में कोई भी खंडित मूर्ति न रखें, खंडित मूर्ति को अशुभ माना जाता हैं, सिर्फ शिवलिंग को ही खंडित नही माना जाता हैं, खंडित मूर्ति को मंदिर से हटा कर जल प्रवाह कर दे। घर में मंदिर, दीया, घंटी भी खंडित नही होने चाहिये।

2)खराब एलक्ट्रॉनिक्स -: घर मे किसी भी प्रकार का खराब एलक्ट्रॉनिक्स सामान नकारात्मक ऊर्जा पैदा करता हैं, आप यह सब सामान या तो रिपेयर करवाये या घर से हटा दे।

3)घड़ियां-: घर में कोई भी घड़ी  जैसे कलाई घड़ी, दीवार घड़ी,टेबल क्लॉक, अलार्म क्लॉक अगर बंद हो तो यह बहुत ही नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती है, तुरंत अपने घर की समस्त घड़ियों को चालू करवाएं, या घर से हटा दें।

4)टूटा दर्पण,शीशा-: टूटा हुआ शीशा,कांच या दर्पण नकारात्मक ऊर्जा को कई गुणा ज्यादा बढ़ा देता है, औऱ घर की सकरात्मक ऊर्जा को खत्म करता हैं, घर से टूटा हुआ शीशा हटा दें।

5)नल से पानी का टपकना-: अगर घर मे किसी भी नल को बंद करने के बाद पानी टपकता हो तो यह धन का नुकसान तो करता ही हैं साथ ही सकरात्मक ऊर्जा को भी बहा ले जाता है, टपकता हुआ नल तुरंत ठीक करवाये।

6)मकड़ी का जाला-:घर मे कही भी मकड़ी का जाला की घर सुख समृद्धि को बांध देता हैं, घर मे मकड़ी के जाले लगातार हटाते रहें,

7) टूटा हुआ फर्नीचर-: घर में टूटे हुए फर्नीचर से परिवार के सदस्यों में छोटी छोटी बातों पर मतभेद होते हैं, टूटा हुआ बेड यदि हो तो पति पत्नी के आपसी संबंध खराब होने लगते हैं, जल्दी से जल्दी फर्नीचर ठीक करवाएं, या घर से हटा दें।

8) टुटे हुए बर्तन-: घर मे कोई भी टूटा हुआ बर्तन नही रखना चाहिये, टूटे हुए बर्तनों में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है, यदि आपके घर मे गलती से भी कोई टूटा हुआ बर्तन है तो तुरंत घर से बाहर करें।

9) दीवारों में दरारें व छेद-: घर की किसी भी दीवार में जगह जगह छेद या दरारें नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करते है, इनको भरवा ले, रिपेयर करवा लें।

10)पूजा वाला नारियल-: घर मे मंदिर के अलावा और कही पूजा किया हुआ नारियल नही होना चाहिए, क्योंकि मंदिर के सिवा और कही रखे नारियल की न तो सफाई होती है न ही पूजा,जिसके कारण नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। यदि कोई पूजा का नारियल आपके घर मे है तो जल प्रवाह करें या पीपल के पेड़ के नीचे रख दे।

Leave a Reply

Top