You are here
Home > HOME > लखनऊ में हुआ ‘5th उत्तर प्रदेश फोटो एक्सपो’

लखनऊ में हुआ ‘5th उत्तर प्रदेश फोटो एक्सपो’

लखनऊ, बोल बिंदास: शनिवार को लखनऊ के गोमती नगर स्थित इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में दो दिवसीय ‘5th उप्र फोटो एक्सपो’ का आयोजन किया गया था, यह एक्सपो शनिवार को शुरू हुआ था और रविवार तक चला था।
इस एक्सपो में फोटोग्राफी से जुड़े हर एक सामान का प्रदर्शन किया गया। इस एक्सपो में कैमरे के छोटे से छोटे पुर्ज़े और इक्विपमेंट्स उपलब्ध थे जैसे ड्रोन्स, क्रेन्स, लेन्सेस, लेज़र प्रिंटर, इत्यादि ।
यहाँ पर अलग अलग जगह से लोग आये थे और अपनी कम्पनिओं का प्रदर्शन किया, चंडीगढ़ की कंपनी शुट्विला ने अपने बनाये हुए ड्रोन्स का प्रदर्शन किया, उसी तरह जयपुर की कंपनी सम्राट स्टूडियो ने अपनी डिजिटल मार्केटिंग का प्रदर्शन किया था। साथ ही यहाँ क्लिक कंपनी के स्पेशली बनायीं गयी एलबम्स, ईपसोन कंपनी के लेजर प्रिंटर्स, आर.वी.एस की क्रेन्स, टायफ़ाई कंपनी द्वारा कैमरे के छोटे छोटे पार्ट्स, हलोजन लैंप, और अन्य लाइट्स भी थी, इसके साथ टैमरॉन लेन्सेस ने अपने लेन्सेस की रेंज भी दिखाई जिसकी शुरुवात 7,999 से शुरू होती है ।


इसके साथ इस एक्सपो में निकॉन इंडिया द्वारा एक वर्कशॉप का भी आयोजन किया गया था जिसमे निकॉन के (mirrorless) मिररलेस कैमरा के बारे में दर्शकों व छात्रों को बताया और बेसिक फोटोग्राफी स्कील्स के बारे मेंजानकारी दी। यह कार्यक्रम चित्रंज सक्सेना द्वारा प्रस्तुत किया गया था, इसकी मुख्य अतिथि थी ‘मिस कल्चरल इंडिया हेरिटेज, सत्यम्वदा सिंह थी, जो फ़िलहाल एनकाउंटर फिल्म की शूटिंग में बिजी हैं, इस वर्कशॉप में फोटोग्राफी एक्सपर्ट अमित सिंह और वरुण भाटिया ने भी शिरकत की ।

यह कर्यक्रम 1 :30 बजे से 3 :00 बजे तक चला था।

 

संवाददाता – सागरिका चौधरी

Leave a Reply

Top