You are here
Home > MANORANJAN > 15 अगस्त से आप नहीं देख पाएंगे फिल्म्स और टीवी शो

15 अगस्त से आप नहीं देख पाएंगे फिल्म्स और टीवी शो

आने वाले 15 अगस्त से आप अपने फेवरेट टीवी शोज नहीं देख पाएंगे तो आपका रिएक्शन क्या होगा ? अगर हम यह कहें कि आपके फिल्म सितारों कि फिल्में भी आपको देखने को नहीं मिलेंगी. लेकिनवाकई ऐसा हो सकता है क्योंकि फिल्म और टीवी शो बनाने वाले प्रोड्यूसर्स के वादा-खिलाफी के विरोध में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयज से जुड़े 22 अलग अलग संगठनों ने 14 अगस्त कीआधी रात के बाद से काम नहीं करने का ऐलान कर दिया है, जिससे एंटरटेनमेंट सेक्टर में ख़लबली सी मच गई है. ये यूनियन फिल्म और टीवी के निर्माण के दौरान सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं. इनकेहड़ताल पर जाने का मतलब, शूटिंग का काम ठप्प होना।  जिससे ना सिर्फ दर्शकों को बल्कि प्रोड्यूसर्स से लेकर सरकार तक को भयंकर घाटा हो जाएगा.

वर्कर्स की मांग नहीं हुई पूरी

फेडरेशन के अध्यक्ष बी एन तिवारी ने संगठन के इस फैसले की जानकारी देते हुए बताया,’उनकी इस हड़ताल में संस्था से जुड़े कलाकार, टेक्नीशियन और कर्मचारी शामिल होंगे. उनका आरोप है कि कई वर्षोंसे निर्माता उनकी मांगों को लेकर बड़े बड़े वादे करते हैं लेकिन उन्हें पूरा नहीं करते. शूटिंग से जुड़े लोगों की आठ घंटे की शिफ्ट, अतिरिक्त घंटे के लिये डबल पेमेंट हो, मेहनताने में बढ़ोत्तरी , बिना एग्रीमेंट केकाम पर रोक, जॉब सुरक्षा, उत्तम खानपान और सरकार द्वारा अनुमोदित सारी सुविधाओं को लागू किये जाने की हमारी मांग को हमेशा नज़र अंदाज किया जाता रहा है’.

संगठन के महासचिव दिलीप पिठवा ने कहा कि इसी कारण 15 अगस्त से मांगों के नहीं माने जाने तक किसी तरह का कोई काम नहीं किया जायेगा। हड़ताल के बारे में फेडरेशन की तरफ से फिल्म औरटेलीविजन शो निर्माताओं की संस्थाओं यानि इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर असोसिएशन और द फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर गिल्ड आॅफ इंडिया सहित कई संगठनों को हड़ताल की लिखित सूचना देदी गयी है.

बता दें कि फिल्म और टीवी शो में काम करने वाले कर्मचारियों को हर पांच साल के बाद एक एमओयू साइन करना होता है, जिसकी मियाद इस साल फरवरी में खत्म हो गई है.

Leave a Reply

Top