You are here
Home > breaking > सैनिकों को राखी बांधेगी और कश्मीर के लालचौक पर फहराएगी तिरंगा ये मुस्लिम लड़की

सैनिकों को राखी बांधेगी और कश्मीर के लालचौक पर फहराएगी तिरंगा ये मुस्लिम लड़की

अहमदाबाद की रहने वाली14 वर्षीय मुस्लिम लड़की इस बार रक्षा बंधन पर श्रीनगर के लाल चौक में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का फैसला किया है। तंजीम मेरानी ने कहा कि वह इस बार रक्षा बंधन सीमा पर सैनिकों के साथ मनाएंगी और उन्हें राखी बांधेगी। तंजीम ने कहा, “पिछली बार मुझे हवाई अड्डे पर ही रोक दिया गया तो मैंने वहीं तिरंगा फहराया था। लेकिन इस बार मैं निश्चित रुप से लाल चौक जाउंगी। इस बार रक्षा बंधन का दिन चुना है क्योंकि इस दिन भाई-बहन का त्योहार है और मैं सैनिक भाइयों को राखी बांधना चाहती हूं।”

उसके परिवार भी उसकी इस मकसद में पूरा समर्थन दे रहे हैं। उसके पिता ने कहा कि “वे मानते हैं कि श्रीनगर में जाने का अभी अच्छा समय नहीं है लेकिन कोई कब तक इस दिन का इंतजार करेगा।” उन्होंने कहा कि ” हर किसी को शांति और भाईचारे की इस दिशा में कदम उठाने की जरुरत है जिस तरह उनकी बेटी ने किया है।”

उन्होंने कहा, “सबसे पहले, मैं यह पूछना चाहूंगा कि हिंदू और मुसलमानों के बीच इस अंतर को किसने बनाया है? क्या उनके रक्त का रंग अलग-अलग है? यह एक उत्सव है और इस उत्सव को हमें कहीं भी मनाने का अधिकार है। मैं हमेशा अपनी बेटी के साथ खड़ा रहूंगा। यह सिर्फ एक त्योहार है और इसे हिंदू-मुस्लिम में नहीं बांटा जाना चाहिए।”

अपनी बेटी के संकल्प का समर्थन करते हुए, उन्होंने कहा कि “वे हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश फैलाना चाहते हैं और लड़कियों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं।” गौरतलब है कि, तंजीम ने पिछले साल भी स्वतंत्रता दिवस पर श्रीनगर के लाल चौक में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की कसम खाई थी।

संवाददाता, ऋषभ अरोड़ा

Leave a Reply

Top