You are here
Home > Uttar Pradesh > BJP+AD > वाराणसी शहर की तीनों सीट पर भाजपा आगे

वाराणसी शहर की तीनों सीट पर भाजपा आगे

वाराणसी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के रुझानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के शहर की तीन सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी साढ़े ग्यारह बजे तक अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से काफी आगे चल रहे हैं।

वाराणसी दक्षिणी विधानसभा सीट से भाजपा के डॉ. नीलकंठ तिवारी कांग्रेस के डॉ. राजेश मिश्र से लगभग 8,200 वोटों से आगे चल रहे हैं। डॉ. तिवारी को अब तक 35922 वोट और डॉ. मिश्र को 27723 वोट मिले हैं।
वाराणसी दक्षिणी विधानसभा सीट इस चुनाव में काफी चर्चित रही थी। दरअसल भाजपा ने यहाँ से 1991 से विधायक चुने जा रहे श्यामदेव रायचौधरी का टिकट काट कर एकदम नये प्रत्याशी नीलकंठ तिवारी को टिकट दिया था। इससे श्यामदेव रायचौधरी को नाराज बताया जा रहा था और कहा जा रहा था कि भाजपा ने टिकट बँटवारे में गलती कर अपनी यह पक्की सीट पर हार सुनिश्चित की है।
वाराणसी कैंट सीट पर भाजपा के सौरभ श्रीवास्तव 25,272 वोटों के साथ कांग्रेस के अनिल श्रीवास्तव (12157 वोट) से आगे चल रहे हैं। वाराणसी उत्तरी सीट से भाजपा के रवींद्र जायसवाल 39602 वोटों के साथ कांग्रेस के अब्दुल समद अंसारी (14876 वोट) और बसपा के सुजीत कुमार मौर्य (13055 वोट) से आगे चल रहे हैं।

Top