You are here
Home > Punjab > AAP > रुझानों में यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर में भाजपा, पंजाब, गोवा में कांग्रेस को बढ़त- 10:30 बजे

रुझानों में यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर में भाजपा, पंजाब, गोवा में कांग्रेस को बढ़त- 10:30 बजे

नयी दिल्ली। पाँच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार,11 मार्च को सुबह 8 बजे शुरू मतगणना के साढ़े दस बजे तक के रुझान सामने आ गये हैं। रुझान बता रहे हैं कि जनता ने जिस राज्य में जिस दल के पक्ष को अपना समर्थन दिया है, झूम कर दिया है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा की आँधी दिख रही है जबकि मणिपुर में भाजपा सबसे आगे दिखायी दे रही है। गोवा में त्रिशंकु विधानसभा के संकेत मिल रहे हैं। यहाँ भाजपा के मुकाबले कांग्रेस आगे दिख रही है जबकि पंजाब में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है।

उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों में 403 सीटों के रुझान सामने आ गये हैं। रुझानों से भाजपा की सुनामी चलती दिख रही है। इसमें भाजपा को 297 पर बढ़त मिलती दिख रही है। सपा गठबंधन को 77, बसपा को 20 सीट और अन्य को 09 सीटों पर बढ़त दिख रही है।

उत्तराखंड में भी भाजपा की आँधी दिख रही है। राज्य की 70 विधानसभा सीटों में से 70 के रुझान सामने आ रहे हैं। इनमें से भाजपा को 54 सीटों पर बढ़त दिख रही है जबकि कांग्रेस को 12, बसपा को 02 और अन्य को 02 सीट पर बढ़त मिलती दिख रही है।

मणिपुर के रुझान चौंकाने वाले हैं। यहाँ पिछले विधानसभा चुनाव में एक भी सीट हासिल न कर पाने वाली भाजपा बढ़त की ओर दिख रही है। राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से 36 के रुझान सामने आ रहे हैं। इनमें से भाजपा को 17 सीटों पर बढ़त दिख रही है जबकि कांग्रेस को 12 और अन्य को 07 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है।

गोवा की 40 विधानसभा सीटों में से 32 के रुझान सामने आ रहे हैं। इनमें से भाजपा को 11 सीटों पर बढ़त दिख रही है जबकि कांग्रेस को 15 और आप को 01, अन्य को 05 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है।

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 117 के रुझान सामने आ रहे हैं। इनमें से कांग्रेस को 64, अकाली दल-भाजपा को 27 सीटों पर बढ़त दिख रही है जबकि आप को 26 और अन्य को 00 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है।

Leave a Reply

Top