You are here
Home > NEWS > ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, TMC के ये बड़ा नेता हुए भाजपा में शामिल।

ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, TMC के ये बड़ा नेता हुए भाजपा में शामिल।

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर पश्चिम बंगाल से आ रही है। प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। ममता बनर्जी के खासमखास और सबसे करीबी रहे तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद और और पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय ने पार्टी छोड़ दी है। मुकुल रॉय UPA सरकार के दौरान केंद्र में रेल मंत्री रह चुके हैं। उनकी गिनती टीएमसी के बड़े नेताओं में होती है।

माना जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से वे पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे। ममता बनर्जी के लिए अब तक का सबसे बड़ा झटका है। मुकुल रॉय ने कहा था कि दुर्गापूजा के बाद वे औपचारिक रूप से पार्टी छोड़ देंगे। उन्होंने जैसा कहा था वैसा ही किया और अब बंगाल बीजेपी को मजबूत करने के लिए भाजपा में शामिल हो गए। दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली।

इसके बाद उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी मुलाकात की। आपको बता दें, बीजेपी प. बंगाल में अपनी जड़ें जमाने की कोशिशों में जुटी है। इसी कड़ी में बीजेपी ने ममता के दाहिना हाथ कहे जाने वाले मुकुल रॉय को अपने पाले में किया है। मुकुल रॉय, ममता बनर्जी के सबसे ख़ास मंत्री थे। मुकुल और बंगाल में इनका बहुत बड़ा वोट बैंक है, बीजेपी में शामिल होकर इन्होंने बीजेपी को और ज्यादा मजबूत बंगाल को कर दिया।

इस मौके पर मुकुल रॉय ने कहा कि यह उनके लिए गौरव की बात है कि अब वो पीएम मोदी की छत्र-छाया में काम करेंगे। उन्होंने भाजपा की तारीफ करते हुए कहा कि भाजपा कम्यूनल नहीं सेक्यूलर पार्टी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की वजह से ही TMC इस मुकाम तक पहुंच सकी है। वहीं, रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मुकुल रॉय के बीजेपी में आने से पार्टी मजबूत होगी।

मुकुल रॉय एक समय पर ममता बनर्जी के लिए काफी विश्वसनीय माने जाते थे। लेकिन, पिछले कुछ समय से उनके और ममता के बीच खटास आ गई थी। ममता ने मुकुल को संसद की स्थाई समिति (ट्रांसपोर्ट और टूरिज्म) पद से हटा दिया था। टीएमसी छोड़ने के बाद उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया।

Leave a Reply

Top