You are here
Home > breaking > उप्र विधानसभा के लिए सातवें चरण में 3 बजे तक 60% वोट पड़े

उप्र विधानसभा के लिए सातवें चरण में 3 बजे तक 60% वोट पड़े

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में 17वीं विधानसभा के लिए सातवें चरण का मतदान मंगलवार शाम 5 बजे संपन्न  हो गया। चुनाव आयोग के आँकड़े के मुताबिक शाम    3 बजे तक 52% वोट पड़े। इस चरण में वाराणसी   और विंध्याचल मंडल के सात जिले की 40 सीटों के लिए मतदान हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शांतिपूर्ण तरीके मतदान संपन्न हुआ। इस चरण में प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्रियों मनोज सिन्हा, महेंद्र नाथ पाण्डेय, अनुप्रिया पटेल की साख दाँव पर लगी है। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कलराज मिश्र का गृह क्षेत्र होने से उनकी साख भी दाँव पर लगी है।

सातवें चरण का मतदान बाहुबली के रूप से ख्यात पाँच प्रत्याशियों, धनंजय सिंह, मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह, विजय मिश्र, बृजेश सिंह के भतीजे सुशील सिंह और विनीत सिंह का भविष्य तय होगा।

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की 403 सीटों में से 402 सीटों के लिए मतदान संपन्न हो गया। बुधवार 9 मार्च को अंबेडकरनगर की आलापुर सीट के लिए मतदान के बाद मतदान प्रक्रिया पूर्ण हो जायेगी। चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार 9 मार्च को शाम साढ़े पाँच बजे हम आपको इस चुनाव के सबसे बड़े मतदान बाद सर्वेक्षण (एक्जिट पोल) से रूबरू करायेंगे।

 

Leave a Reply

Top